...तो इस वजह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्टार हैं कोहली


नई दिल्ली(8 जुलाई): भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा। वहीं दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच के दौरान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता हासिल करने राज खोला।


- विराट ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता का राज यह है कि आपको गलतियों पर अंकुश लगाना होता है। मैं कई बार एक ही तरीके से आउट हुआ और मुझे यह पसंद नहीं है। विराट ने कहा कि आपको यह समझना होगा कि टीम के लिए क्या जरूरी है और उस पर अडिग रहना होगा और हम उन्हें आत्मविश्वास देते रहते हैं और दोनों अपना प्रभाव छोडऩे को बेताब हैं। हमें उनकी क्षमता पर यकीन है और हमें खुशी है कि निचले क्रम पर हमारे पास ऐसे दो आक्रामक बल्लेबाज हैं।  


- इसके साथ ही विराट कोहली ने कहा कि वह हार्दिक पांड्या और केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों के टीम में होने से खुश हैं जो निचले क्रम की बल्लेबाजी में आक्रामकता लेकर आए हैं।  


- अपेक्षाओं के विपरीत कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की श्रृंखला में टीम में कोई प्रयोग नहीं किए। उन्होंने श्रृंखला 3.1 से जीतने के बाद कहा कि आप किसी भी टीम को हलके में नहीं ले सकते। आप हार्दिक या केदार को तीसरे या चौथे नंबर पर नहीं उतार सकते और ना ही शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को नीचे उतार सकते हैं। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और आपको विरोधी टीम का सम्मान करना ही होगा।