कुंबले ने कहा, कोच बनने के बाद सबसे पहले शास्त्री ने ही दी थी बधाई

नई दिल्ली(29 जून): टीम इंडिया का चीफ कोच बनने के बाद अनिल कुंबले ने बुधवार को पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान रवि शास्त्री के बारे में पूछ गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं पहला शख्स हूं, जिसने रवि को कॉल किया। उन्होंने सबसे पहले मुझे बधाई दी। शास्त्री ने बहुत अच्छा काम किया है।

बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 21 नामों में कुंबले नहीं थे। शास्त्री इस दौड़ में सबसे आगे थे। लेकिन सिलेक्शन कमेटी ने कुंबले को ही हेड कोच बनाया। कुंबले ने कहा- ये मुद्दा रविशास्त्री या मेरा नहीं है। कुंबले ने कहा कि ये मुद्दा कुंबले या रवि के बारे में नहीं है। कोच के बारे में भी नहीं है। ये टीम और प्लेयर्स के बारे में है। मैं रहूं या रवि, हम सभी चाहते हैं कि टीम बेहतर परफॉर्म करे। प्लेयर्स अच्छा खेलें।

कुंबले मे कहा कि कोच बनने के बाद जब रवि से फोन पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि अनिल तुम्हें बेहतरीन टीम मिली है। मुझे टीम के साथ रहने का मौका नहीं मिलेगा, लेकिन हम सभी मिलकर काम करेंगे। वहीं वेस्ट इंडीज टूर को लेकर कुंबले ने कहा कि वेस्ट इंडीज को उनके घर में हराना बहुत टफ जॉब है। विराट के साथ मिलकर जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। इंडियन कैंप में वापस आना सम्मान की बात है। यहां खिलाड़ी सामने होंगे, कोचिंग और सपोर्टिंग स्टाफ तो बैकग्राउंड में होंगे। हमारे बॉलर्स को यह समझना होगा कि वे लीडर्स हैं। मैं कोच के रोल को अच्छी तरह समझता हूं और मैं बैकग्राउंड में रहूंगा।