2007 टी-20 वर्ल्ड कप में 6 छक्के जड़ने पर युवराज को मिला था खास गिफ्ट

नई दिल्ली(4 नवंबर): टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह द्धारा 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की 6 गेदों पर 6 छक्के को कौन भूल सकता है। इन छक्कों के बाद युवी रातोंरात स्टार से सुपर स्टार बन गए थे और उन्हें अपने इन शानदार छक्कों की बदौलत बहुत से शानदार गिफ्ट भी मिले। एक गिफ्ट ऐसा भी है जिसके बारे में शायद ही किसी को पता हो।

- एक किताब में इस बात की चर्चा की गई है। पुस्तक में बताया गया है, कि जब ग्रुप चरण के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद ललित मोदी ने भारतीय टीम से एक वादा किया था। मोदी ने कहा था, कि जो भी खिलाड़ी 6 गेंद में 6 छक्के मरेगा, तो मैं उसे अपनी पसंद का उपहार दूंगा। ललित मोदी की इस बात को सुनकर कई भारतीय टीम के कुछ सदस्यों ने रोलेक्स घड़ी की मांग की, तो किसी ने कुछ और ललित मोदी ने सभी की बात को सुनते हुए अंत में पोर्श 911 लक्जरी कार का तोहफा रख दिया। 

- मोदी ने उस समय खिलाडिय़ों से कहा, यदि कोई खिलाड़ी 6 गेंद में 6 छक्के लगाने की उपलब्धि को प्राप्त करता है, तो मैं उसे एक नई पोर्श 911 लक्जरी कार गिफ्ट में दूँगा।

- युवराज ने दो दिन बाद ही यह कारनामा कर डाला। जिसके बाद ललित ने भी अपना वादा निभाते हुए युवराज सिंह को पोर्श 911 लक्जरी कार गिफ्ट में दी। मोदी ने साथ मेें कहा कि मैंने 6 गेंद में 6 छक्के लगने के लिए भगवान से प्रार्थना की और किसी ने उसे पूरा किया और हमें 6 गेंद में 6 छक्के देखने को मिले। इन 6 छक्कों ने सभी की टीवी स्क्रीन को रोशन किया। पैसों से इस तरह चीज नहीं हो सकती है। यह सिर्फ टी20 क्रिकेट में ही देखने को मिलता है।