T-20 World cup: राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया को लेकर की ये भविष्यवाणी

नई दिल्ली(13 मार्च): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का कहना है कि भारतीय टीम में इस समय जबरदस्त फार्म में है और वह इस बार विश्व कप के सेमीफाइनल तक आसानी से पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम में कई हरफनमौला खिलाड़ी है जो गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में सक्षम है। उन्होंने यह बात लारेस स्पोर्ट फोर गुड कार्यक्रम 'मैजिक बस' के दौरान कही।

पूर्व कप्तान ने कहा कि भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जो अकेले खुद के दम पर मैच का रूख पलटने की क्षमता रखते है। इस समय भारतीय टीम खेल के हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। टीम के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें लगता है भारत विश्व कप के अंतिम चार में आसानी से जगह बना लेगा। लेकिन आगे उन्होंने कहा कि विश्व कप का विजेता तो वो ही बनेगा जो आखिरी दो मुकाबलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा।

द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या और पवन नेगी ऐसे खिलाड़ी जो आठवें और नौवे नंबर तक बल्लेबाजी कर सकते हैं। उनके पास छह या सात अच्छे गेंदबाज भी हैं। उन्होंने कहा, 'आशीष नेहरा अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और बुमराह ने भी डैथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया है। यह काफी मजबूत टीम है और यह हरमनमौला क्षमता काबिले तारीफ है। द्रविड़ ने कहा कि भारत का अगला लक्ष्य विदेश में अच्छे नतीजे हासिल करना होना चाहिये ।

उन्होंने कहा, 'यह भारतीय क्रिकेट के लिये रोमांचक समय है। वनडे और टी20 क्रिकेट में अच्छे नतीजे मिले हैं और इसका असर रैंकिंग में भ्भी देखने को मिला है। टेस्ट क्रिकेट में भी भारत रैंकिग में उपर है क्योंकि घरेलू हालात में प्रदर्शन अच्छा रहा है। अगली चुनौती विदेश दौरों पर अच्छे प्रदर्शन की होनी चाहिये। श्रीलंका में जीत के साथ हालात बदले हैं और मुझे उम्मीद है कि वे उपमहाद्वीप के बाहर भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। दूसरी टीमों के बारे में उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका भी प्रबल दावेदार है क्योकि उनके पास अच्छे मैच विनर हैं।