'टीम इंडिया बनेगी विश्व चैंपियन'

नई दिल्ली(26 मार्च): पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने भविष्यवाणी की है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर विश्व विजेता बन सकती है। इमरान ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत जिस तरह से कप्तान धोनी के नेतृत्व में खेला है, उसे देखकर लग रहा है कि भारत विश्व विजेता बनने वाला है।

अपनी इस भविष्यवाणी में कुछ रिकॉर्ड्स को जोड़ते हुए खान ने कहा कि वर्ष 1992 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम की शुरुआत खराब रही थी, लेकिन अंत में टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुए विश्व कप अपने नाम किया था। वर्ष 1999 में ऑस्ट्रेलिया के साथ भी ऐसा ही हुआ। इसी तरह इस बार टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों पहले मैच में हार मिली, लेकिन अब टीम अपने शिखर पर पहुंच गई है। बांग्लादेश के खिलाफ जिस तरह से टीम को जीत मिली वो साबित करता है कि भारत अब हर तरह से आगे बढऩे को तैयार है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टीम इंडिया के अगले मैच के बारे में इमरान ने कहा कि टीम इंडिया के स्पिनर्स काफी बेहतर खेल दिखा रहे हैं और मोहाली के मैदान पर स्पिनर्स की भूमिका अहम होगी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पिन के आगे बेबस नजर आते हैं, ऐसे में भारतीय स्पिनर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा सकती है।