कोहली को रोकने का 'हसी प्लान'

नई दिल्ली(16 फरवरी): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को रोकने का मंत्र बताया है।

- हसी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का 'संयुक्त गेंदबाजी प्रयास' ही 23 फरवरी से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय कप्तान को बड़ी पारी खेलने से रोक सकता है।

- हसी ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारतीय उपमहाद्वीप की परिस्थितियों के लिए माइकल स्टार्क एक शानदार गेंदबाज हैं। वह काफी तेज रफ्तार से गेंद फेंकते हैं। वह नई गेंद को स्विंग करा सकते हैं और पुरानी को रिवर्स स्विंग। मुझे यकीन है कि वह सीरीज में विराट कोहली के लिए चुनौती पेश करेंगे। हसी ने आगे कहा कि कोहली जो इस समय लाजवाब फॉर्म में हैं को रोकने के लिए सभी गेंदबाजों को मिलकर प्रयास करना होगा।

- माइकल हसी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 79 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 6235 रन बनाए। भारत के खिलाफ भी हसी ने कई शानदार पारियां खेलीं। फिलहाल वह टीवी पर क्रिकेट विशेषज्ञ और कॉमेंटेटर के रूप में जुड़े हैं।

- वर्ष 2102 में जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था हसी ने 150 रनों की शानदार पारी खेली थी। इससे पहले मेलबर्न में उन्होंने धमाकेदार 89 रन बनाए थे। हसी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से वर्ष 2013 में संन्यास ले लिया था और इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के सलाहकार के रूप में काम किया।

- कोहली का बल्ला इन दिनों जमकर रन बरसा रहा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मात्र टेस्ट में भी दोहरा शतक लगाया। क्रिकेट इतिहास में वह इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने लगातार चार टेस्ट सीरीज में दोहरे शतक जमाए हों। निरंतरता इस समय कोहली की सबसे बड़ी ताकत है।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 23 फरवरी से शुरू हो रही है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पुणे में खेला जाएगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद अंदर स्विंग करते हैं ऐसे में उन्हें खेलना आसान बहुत आसान नहीं होगा।