टीम इंडिया की बड़ी हार, बांग्लादेश से हारकर एशिया कप से बाहर

नई दिल्ली(15 नवंबर): अंडर- 19 एशिया कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई।  डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया को बांग्लादेश ने 2 विकेट से हरा दिया।    - बीते 3 दिनों में भारत को आज दूसरी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले नेपाल ने भी टीम इंडिया को हराया था।

- भारत की इस हार का मतलब है कि इस टूर्नामेंट में इस बार उसका सफर यहीं समाप्त हो गया है और सेमीफाइनल राउंड में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों के साथ अब ग्रुप A से नेपाल और बांग्लादेश की टीमें मुकाबला करेंगी। 

- रॉयल सेलंगर क्लब में खेल गए बारिश से प्रभावित इस मैच में ओवरों की कटौती की गई। 32 ओवरों के इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया और अपनी दमदार बोलिंग के बूते 16 ओवर का खेल खेले जाने तक भारत का स्कोर 85 रन पर 4 विकेट कर दिया। 

- इस मैच में अपने मुख्य बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शुबमन गिल के बगैर खेल रही टीम इंडिया की ओर से इस मैच में कोई भी बल्लेबाज हाफ सेंचुरी भी नहीं जड़ सका। भारत की ओर से 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सलमान खान ने सर्वाधिक 39 रन का योगदान दिया। इसके अलावा हार्विक देसाई (21) और अनुज रावत ने (34) रन का योगदान दिया। भारत के अंतिम 4 विकेटों ने 71 रन जोड़कर बांग्लादेश के खिलाफ स्कोर को सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया। भारत को इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी थी। 

- 188 रन के जवाब में उतरी बांग्लादेश को पिनाक घोष और मोहम्मद नईम शेख की ओपनिंग जोड़ी ने सॉलिड शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। नईम के आउट होने के बाद घोष ने मोहम्मद तावहिद के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत की राह पर आगे बढ़ाया।