अब टीम इंडिया के खिलाड़ी बिजनेस क्लास में करेंगे सफर

नई दिल्ली ( 13 नवंबर ): भारतीय टीम के खिलाड़ी अब इकॉनमी क्लास की जगह बिजनेस क्लास में हवाई सफर करेंगे। इस संबंध में खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से अपील की थी, जिसे क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। विराट कोहली समेत भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने बोर्ड से इकॉनमी क्लास में सफर करने की चुनौतियों को लेकर शिकायत की थी। कुछ खिलाड़ियों ने खुद को भीड़ से घिरने का हवाला दिया था, तो वहीं कुछ लंबे कद के खिलाड़ियों ने यह शिकायत की थी कि इकॉनमी क्लास में उनके पास आराम से बैठने लायक स्पेस नहीं होता है। 

प्लेन की सीट पर बैठते हुए उनके पैरों को खासी तकलीफ होती है। इससे पहले बिजनेस क्लास में सफर की सुविधा सिर्फ टीम के कैप्टन और कोच को थी। कुछ समय पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बोर्ड को यह सलाह भी दी थी कि बीसीसीआई के पास खुद का विमान होना चाहिए, जिससे खिलाड़ियों का काफी समय बचेगा। कपिल ने तब कहा था कि इससे क्रिकेटर्स को सफर करने में आसानी होगी और बोर्ड को इस योजना को 5 साल पहले ही अमल में लाना चाहिए था।  

बता दें कि खिलाड़ियों के इस प्रस्ताव को बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासनिक समिति (CoA) के साथ दिल्ली में आयोजित हुई बैठक में मंजूरी मिली है।