पाकिस्तान के 'बदतमीज' पूर्व क्रिकेटर को टीम इंडिया ने इस तरह मारा 'चांटा'

ओवल (11 जून): टीम इंडिया अब ICC चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के खिताब से अब महज दो कदम दूर है। टीम इंडिया आज दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। दक्षिण अफ्रीका पर इस शानदार जीत से न सिर्फ टीएम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है बल्कि पाकिस्तान के एक 'बदतमीज' पूर्व क्रिकेटर को धीरे से जोर का 'चांटा' भी लगाया है।

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से करारी हार दी थी। इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट के जरिए अपने व्यक्तिगत विचार प्रकट किये थे। वीरेंदर सहवाग ने भारतीय टीम को बधाई देते हुए पाकिस्तान टीम पर निशाना साधा था। सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘पोते के बाद बेटे, कोई बात नहीं बेटा, बहुत अच्छी कोशिश, मुबारकबाद भारतीय टीम को।’ सहवाग के इस ट्वीट से पाकिस्तान में हलचल पैदा हुई और कई दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर राशिद लतीफ़ ने सहवाग के ट्वीट का जवाब एक वीडियो के जरिए दिया है। भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद राशिद लतीफ़ ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया। उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए सहवाग पर निशाना साधा। लतीफ़ ने विवादित बयान देते हुए कहा कि सहवाग का निवास स्थान नजफ़गढ़ है। वहां पर हमारे दादा हुआ करते थे, साथ ही भारत देश में बनी पौराणिक इमारतों पर भी लतीफ़ ने कहा, 'अजमेर शरीफ, ताज महल, निजामुद्दीन ओलिया जैसी इमारतें पाकिस्तानी पुरखों की है जो हम हिंदुस्तान को देकर आये थे। राशिद लतीफ़ ने सहवाग के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया एतिहासिक चेन्नई टेस्ट मैच को याद करवाते हुए कहा, 'जब हम यूनिफार्म में थे, तब तुम (सहवाग) लिक्विड फॉर्म में थे, तुमकों ज्यादा बोलने की बीमारी हो गई है।'

लतीफ़ ने भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच को लेकर भी कहा कि रविवार को भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से हारने वाला है और सोमवार को मुंबई के लिए रवाना होने वाला है। लतीफ़ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी सहवाग के जरिए निशाना साधा और कहा कि पाकिस्तान की हार की जिम्मेदारी पीसीबी की है। बोर्ड में ख़राब लोग बैठे हुए है।

इस वीडियो के जवाब में वीरेंदर सहवाग ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि कुछ भी बोलने से अच्छी सार्थक चुप्पी है। भारतीय टीम से बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान के ख़िलाड़ी बौखला गए हैं, साथ ही उनके पूर्व क्रिकेटर भी अपनी भाषा पर ध्यान नहीं दे रहे है। यह क्रिकेट को लेकर भी पाकिस्तान की तरफ से शर्मनाक बात है।