श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले शास्त्री ने टीम इंडिया को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली(19 जुलाई): श्रीलंकाई दौरे पर रवाना होने से पहले कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेस की। पत्रकारों से बातचीत के दौरान कोच शास्त्री ने कहा कि रवि शास्त्री या अनिल कुंबले आते जाते रहेंगे, टीम इंडिया का ताना-बाना मजबूत बना रहेगा। टीम इंडिया आज अगर नंबर एक के पायदान पर पहुंची है तो यह उसकी मेहनत का नतीजा है।

- शास्त्री ने कहा कि टीम ने पिछले तीन साल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं वहीं से शुरू कर रहा हूं जहां मैंने छोड़ा था। 

- उन्होंने कहा कि टीम ने काफी मेहनत की है और इसी के दम पर वह टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक के मुकाम तक पहुंची है। इसका श्रेय हर उस शख्स को मिलना चाहिए जो इस दौरान टीम का हिस्सा रहा है। 

- शास्त्री ने यह भी कहा कि जब वह पिछली बार श्रीलंका गए थे उसके मुकाबले वह काफी मच्योर हो चुके हैं। वह किसी अतिरिक्त भार के साथ नहीं आ रहे हैं। 

- कोहली ने कहा कि हमने तीन साल साथ काम किया है। हमारी आपसी समझ तो होनी ही चाहिए। इसका हिसाब तो आप भी लगा सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि नए समझने की जरूरत है। हम पहले साथ काम कर चुके हैं। हम पता है कि क्या हमसे उम्मीदें हैं। 

- बोलिंग कोच के मुद्दे पर रवि शास्त्री ने कहा कि भरत अरुण 15 साल से कोचिंग से जुड़े हैं। आप उनका रेकॉर्ड देख सकते हैं। मुझे उनकी इस ताकत के बारे में ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है। 

- टीम में अपनी जॉब के बारे में शास्त्री ने कहा कि मेरा रोल टीम के हर खिलाड़ी को टीम में उसकी भूमिका के बारे में बताना। यह क्लियर करना कि वह टीम के बारे में सोचे और उस विपक्षी टीम के बारे में जिसका हम बहुत सम्मान करते हैं।