टीम इंडिया के कोच के लिए 21 नाम शॉर्ट लिस्ट, अब ये दिग्गज करेंगे फैसला

नई दिल्ली(16 जून): टीम इंडिया के हेड कोच के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने 57 में से 21 नाम को शॉर्ट लिस्ट किया है। अब इन नामों पर विचार सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली एडवाइजरी कमेटी करेगी।

इस प्रोसेस में बीसीसीआई की तरफ से संजय जगदाले इन तीन पूर्व खिलाड़ियों की मदद करेंगे। ये कमेटी 22 जून तक अपनी रिपोर्ट बीसीसीआई सेक्रेटरी को सौंप देगी। पूरा प्रोसेस होने के बाद कमेटी BCCI सेक्रेटरी के जरिए प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर से कोच के नाम की सिफारिश करेगी।

सचिन अभी देश से बाहर हैं। और जरूरत पड़ने पर वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद होंगे। बीसीसीआई के ऐलान के कुछ दिन बाद शास्त्री ने अप्लाई किया था। वे पहले अप्लाई करने वालों में से एक हैं। वहीं दिग्गज लेग स्पिनर के अप्लाई करने के बाद ये दौड़ और रोचक हो गई है। 

उनके अलावा, संदीप पाटिल ने भी इस पोस्ट के लिए फॉर्म भरा है। बता दें कि फिलहाल वे टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर हैं। साथ ही लालचंद राजपूत, रॉबिन सिंह, विक्रम राठौर और बलविंदर सिंह संधू के नाम भी कोच की रेस में शामिल हैं। पूर्व फास्ट बॉलर वेंकटेश प्रसाद ने भी इस पोस्ट के लिए अप्लाई किया है।