चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी कोहली की सेना, सोमवार को हो सकता है टीम का ऐलान


नई दिल्ली(6 मई):  चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खेलने या न खेलने को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है। अब आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि हो गई है कि जून में शुरू हो रहे आईसीसी के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नमेंट में भारत हिस्सा लेगा।


- बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को किए जाने की संभावना है।


- दरअसल आईसीसी के नए वित्तीय मॉडल से बीसीसीआई नाराज है क्योंकि नए मॉडल के मुताबिक उसे मिलने वाला राजस्व पहले के मुकाबले सिर्फ आधा रह गया है। ऐसा माना जा रहा था कि आईसीसी पर दबाव बढ़ाने और अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को नहीं भेजेगी। इन अटकलों को तब और बल मिला जब टूर्नमेंट के लिए टीम के ऐलान की तारीख बीत जाने के बावजूद बीसीसीआई ने टीम का ऐलान नहीं किया।


- चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को 25 अप्रैल तक अपनी टीम घोषित करनी थी। भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने पर संशय की वजह से टूर्नमेंट के प्रसारणकर्ता भी चिंतित थे। लेकिन अब टीम इंडिया के हिस्सा लेने की पुष्टि के बाद उनकी भी चिंताएं दूर हुई हैं और साथ में क्रिकेटप्रेमियों के लिए भी यह खुशखबरी है। चैंपियंस ट्रोफी का आगाज 1 जून से इंग्लैंड में होगा जबकि भारत का पहला मैच 4 जून को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है।