कोहली ने दिल्लीवालों से की ये खास अपील

नई दिल्ली(16 नवंबर): दिल्ली-एनसीआर में बीते दिनों स्मॉग के कारण लोग काफी परेशान रहे। देश भर की कई जानी-मानी हस्तियों ने प्रदूषण रोकने के उपायों पर चर्चा की। दिल्ली के ही रहने वाले और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी प्रदूषण के खिलाफ अपनी लड़ाई में लोगों से शामिल होने की अपील की। 

- उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर लोगों को दिल्ली की हवा शुद्ध बनाने के सुझाव दिए।

- ट्विटर पर हैशटैग मुझे फर्क पड़ता है (#MujheFarakPadtaHa) से उन्होंने वीडियो मेसेज शेयर किया। उन्होंने कहा, 'आप सबको पता है कि दिल्ली में प्रदूषण से क्या हालत हो गई है। बहुत से लोग इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं लेकिन मैं आपसे पुछना चाहता हूं हम सब क्या रहे हैं?'

- कोहली ने कहा कि प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतने के लिए हम सबको मिलकर खेलना होगा। प्रदूषण को कम करना सबकी जिम्मेदारी है। हममें से जो भी लोग दिल्ली और उसके आसपास रहते हैं उनकी खास जिम्मेदारी है। टीम इंडिया के कप्तान ने लोगों से प्रदूषण को कम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपॉर्ट इस्तेमाल करने की अपील की।

- उन्होंने कहा, 'बस या मेट्रो का प्रयोग करें। कम से कम सप्ताह में एक दिन ऐसा जरूर करें। आपकी छोटी सी कोशिश बड़ा बदलाव ला सकती है। हर छोटे ऐक्शन का भी बड़ा प्रभाव नजर आता है।' कोहली ने अपने फैंस से इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की भी अपील की। आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली में स्मॉग की वजह से घना कोहरा जैसा धुंध छाया रहा। स्कूलों को बंद करना पड़ा और यहां तक कि घर से बाहर लोग मास्क लगाकर निकलते दिखे। 

#Delhi, we need to talk! #MujheFarakPadtaHai pic.twitter.com/Q5mkBkRRIy

— Virat Kohli (@imVkohli) November 15, 2017