भुवनेश्वर के कारण नेहरा ने लिया संन्यास

नई दिल्ली(3 नवंबर): 19 साल तक क्रिकेट से जुड़ने के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने खेल से रिटायरमेंट ले लिया। नेहरा ने रिटायरमेंट क्यों लिया इसका जवाब भी मिल गया। इसका खुलासा खुद नेहरा ने किया। उन्होंने बताया कि रिटायरमेंट प्लान के पीछे भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं। 

- दरअसल, वह नहीं चाहते थे कि भुवनेश्वर कुमार टी-20 टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहें। यही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच से बाहर रहने का फैसला भी नेहरा का ही था। 

- इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने यह फैसला खुद ही लिया था। कई लोगों ने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकादश में नहीं खेला। जब मैं वहां गया तो मैं अपनी रणनीति बना के गया था। 

- भारत के लिए 27 टी-20 मैच खेलने वाले नेहरा ने आगे कहा- मुझे लगता है कि भुवनेश्वर कुमार अब तैयार हैं। पिछले 2 साल से मैं और बुमराह टी-20 में लगातार खेल रहे थे। इस वजह से भुवनेश्वर को अंदर-बाहर होना पड़ रहा था। इस साल आइपीएल के बाद उन्होंने गजब का प्रदर्शन दिखाया। मुझे अच्छा नहीं लगता की मैं खेलूं और भुवी बाहर बैठे। वह मेरा फैसला था। मैंने इस बारे में जाते ही कप्तान विराट कोहली को बता दिया था।