IND vs SA: तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली(24 जनवरी): भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही शुरुआती 2 टेस्ट हारकर सीरीज गंवा चुकी। ऐसे में उसे क्लीन स्विप से बचने के लिए हर हाल में टेस्ट मैच जीतना होगा। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम जीत के साथ सीरीज का अंत करना चाहेगी। 

जोहानिसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले को जीतना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है और तेज गेंदों की मददगार पिच को देखते हुए कप्तान विराट कोहली (वीके) फिर से अंतिम एकादश में बदलाव कर सकते हैं। पिछले 32 मैचों में टीम में बदलाव पर ज्यादा सवाल नहीं उठे, क्योंकि इस दौरान टीम इंडिया ने लगातार नौ सीरीज जीतीं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में लगातार दो हार के बाद टीम प्रबंधन और कप्तान दबाव में है।

टीम इंडिया के अभ्यास और पिच को देखें स्विंगर भुवनेश्वर कुमार फिर से अंतिम एकादश में होंगे। केपटाउन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के बाद उन्हें सेंचुरियन में बाहर कर दिया था। इसके अलावा भारतीय कप्तान पर पिछले दो मैच में नहीं खेले दायें हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को भी अंतिम एकादश में शामिल करने का दबाव है।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन- 

शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कॉर्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, मोहम्मद शमी