11 साल के स्टूडेंट को अश्लील मैसेज भेजती थी ये टीचर

नई दिल्ली (5 जून): अमेरिका के टेक्सास की घटना के बाद टीचर और स्टूडेंट के रिश्ते को कलंकित करने वाला एक वाक्या इंग्लैण्ड में भी हुआ है। यहां एसेक्स काउंटी की ब्रेनट्री सिटी में एक प्राइमरी स्‍कूल की टीचर 11 साल के छात्र को अश्लील मैसेज भेजती थी।  लगभग 31 साल की ये टीचर  एलिजाबेथ हॉलिंग्सवर्थ इंस्टाग्राम मैसेज भेजकर अपने 11 साल के स्टूडेंट से फ्लर्ट करती थी। अश्लील मैसेज भेजती थी कि ‘नहाने जा रही हूं...।

‘अनैक्सेप्टबल प्रोफेशनल कंडक्ट’ के लिए उसकी टीचिंग पर बैन लगा दिया गया है। एलिजाबेथ सिटी के नॉट्ले ग्रीन प्राइमरी स्कूल में पढ़ाती थी। मैसेज में वो स्टूडेंट को डिम्पल कहकर बुलाती थी। वो स्टूडेंट को मैसेज करती थी...दिमाग में तुम ही बसे हो। सोने जा रही हूं, डिम्पल। पुराने ब्वॉयफ्रेंड से अलग हो चुकी हूं। अब सिंगल हूं। लड़के के पैरेंट्स को इन मैसेजेस के बारे में मालूम होने पर एलिजाबेथ ने पेरेंट्स से इसकी शिकायत स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन में न करने की रिक्वेस्ट भी की थी। स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन के सामने बात आने पर उसने अपनी गल्ती स्वीकार की आगे कभी गल्ती न दोहराने का आश्वासन दिया, मगर स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने उसे तत्काल बर्खास्त कर दिया।  

इससे पहले अमेरिका के टेक्सास से भी इसी तरह की खबर आई थी। यहां के स्कूल में एक टीचर के अपने 13 साल के स्टूडेंट के साथ संबंध बनाये और प्रेग्नेंट हो गई। एलेक्जांड्रिआ वीरा नाम की अंग्रेजी टीचर का कहना था कि ये सब लड़के के घरवालों की मर्जी से हुआ है। खबर के मुताबिक वीरा पहली बार छात्र से समर कैंप में मिली थी तब से वह उसके साथ फ्लर्टिंग कर रही थी।