टाटा ला रही है जेनन का नया अवतार, नाम होगा योद्धा, इस तारीख को होगी लॉन्चिंग

नए साल पर लाइफ स्टाइल पिक-अप फैंस के लिए टाटा मोटर्स नई सौगात लेकर आ रही है। इस का नाम है जेनन योद्धा, जिसकी लॉन्चिंग 03 जनवरी 2017 को होनी है। सेगमेंट में इसका मुकाबला महिन्द्रा स्कॉर्पियो गेटअवे और इसुज़ु डी-मैक्स वी-क्रॉस से होगा।

जेनन योद्धा, टाटा जेनन एक्सटी का ही फेसलिफ्ट अवतार होगा। साउथ अफ्रीका में यह ‘इवॉल्व’ नाम से उपलब्ध है। संभावना है कि इसके अंदर और बाहर कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इन में नए डिजायन के अलॉय व्हील, फ्रंट ग्रिल, रोल-ओवर बार और बंपर शामिल हैं। केबिन में नए डिजायन का डैशबोर्ड, इंफोटेंमेंट सिस्टम के अलावा पहले से बेहतर सीटें, अपहोल्स्ट्री और अच्छे मैटेरियल का इस्तेमाल होगा।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस में सूमो ग्रैंड वाला 2.0 लीटर का डाइकोर इंजन मिलेगा, जो 138 पीएस की पावर देगा। अटकलें हैं कि जेनन योद्धा में सफारी स्टॉर्म वाला इंजन भी आ सकता है। यह ज्यादा पावर और अच्छा माइलेज देता है।

टाटा जेनन के मौजूदा मॉडल की कीमत 10 लाख रूपए के करीब है। संभावना है कि अपडेट के बाद जेनन योद्धा की कीमत मौजूदा वर्जन से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। हालांकि यह इसुज़ु के डी-मैक्स वी-क्रॉस से सास्ता होगा। डी-मैक्स वी-क्रॉस की कीमत 12.5 लाख रूपए से शुरू होती है।

टाटा मोटर्स के लिए साल 2016 काफी अच्छा रहा है। इस साल कंपनी ने टियागो हैचबैक को लॉन्च किया। आकर्षक डिजायन, कम दाम और एडवांस फीचर की बदौलत इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। टाटा मोटर्स की अगले साल लॉन्च होने की कारों में काइट-5 और हैक्सा भी शामिल है, जो काफी चर्चाओं में है। हैक्सा को 18 जनवरी 2017 को लॉन्च किया है, जबकि काईट-5 की लॉन्चिंग की ऑफिशियल जानकारी अभी नहीं मिली है।

कारदेखो

टाटा ला रही है जेनन का नया अवतार, नाम होगा योद्धा, इस तारीख को होगी लॉन्चिंग