टाटा टीगॉर लॉन्च, कीमत 4.70 लाख रूपए से शुरू

टियागो हैचबैक पर बनी टाटा की नई कॉम्पैक्ट सेडान टीगॉर लॉन्च हो गई है, इसकी कीमत 4.70 लाख रूपए से शुरू होती है जो 7.09 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला होंडा अमेज़, हुंडई एक्सेंट, फॉक्सवेगन एमियो, मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट डिजायर, फोर्ड फीगो एस्पायर और कंपनी की ही कॉम्पैक्ट सेडान ज़ेस्ट से होगा।

टाटा टीगॉर के वेरिएंट और कीमत

वेरिएंटकीमत (पेट्रोल)कीमत (डीज़ल)
एक्सई4.70 लाख रूपए5.60 लाख रूपए
एक्सटी5.41 लाख रूपए6.31 लाख रूपए
एक्सजेड5.90 लाख रूपए6.80 लाख रूपए
एक्सजेड (ओ)6.19 लाख रूपए7.09 लाख रूपए

टीगॉर को टियागो हैचबैक पर बनाया गया है, इस में अधिकांश पैनल भी टियागो वाले इस्तेमाल किए गए हैं। फीचर के मामले में टीगॉर कई जगह टियागो से आगे है। टीगॉर में आगे की तरफ ड्यूल-टोन बम्पर, नई हनीकॉम्ब ग्रिल और ड्यूल-बैरल हैडलैंप्स के साथ स्मोक्ड प्रोजेक्टर हैडलाइटें दी गई हैं। पीछे की तरफ एलईडी टेललाइटें और रियर विंडशील्ड के ऊपर की तरफ एलईडी स्टॉप-लैंप स्ट्रीप दी गई है। टीगॉर के पेट्रोल एक्सजेड वेरिएंट में 15 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जबकि डीज़ल वर्जन में टियागो की तरह 14 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

टीगॉर के केबिन में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिए गए हैं। टीगॉर में हारमन का 8-स्पीकर्स (4 स्पीकर्स और 4 ट्विटर्स) वाला साउंड सिस्टम, 5.0 इंच के इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ दिया गया है, इस में रिवर्स कैमरा, वीडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड रिकग्निशन, जीपीएस नेविगेशन और एसएमएस रीड-आउट की सुविधा मिलती है। इनके अलावा 12 वोल्ट के दो पावर सॉकेट और रियर आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर्स की सुविधा भी इस में दी गई है। टीगॉर का बूट स्पेस 419 लीटर का है, इस मामले में यह कंपनी की ही कॉम्पैक्ट सेडान ज़ेस्ट और हुंडई क्रेटा से भी आगे है।

टीगॉर में टियागो हैचबैक वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल वर्जन के माइलेज का दावा 20.3 किमी प्रति लीटर का है। डीज़ल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन के माइलेज का दावा 24.7 किमी प्रति लीटर का है। टीगॉर में दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।


कारदेखो


टाटा टीगॉर लॉन्च, कीमत 4.70 लाख रूपए से शुरू