युवाओं को लुभाने के लिए परफॉर्मेंस सेगमेंट में उतरेगी टाटा, ब्रांड नेम होगा TaMo

टाटा मोटर्स काफी तेज़ी से अपनी इमेज़ बदलने में जुटी हुई है, नए डिजायन और नए फीचर वाली टाटा की नई कारें टियागो हैचबैक और हैक्सा क्रॉसओवर में इसकी झलक हमें देखने को मिली। अब कंपनी की योजना अफॉर्डेबल परफॉर्मेंस सेगमेंट में उतरने की है। जानकारी के मुताबिक इसे TaMo (टाटा मोटर्स की ही शॉर्ट फॉर्म) ब्रांड नेम दिया जा सकता है।

परफॉर्मेंस हैचबैक कारें वह कारें हैं जो रेग्युलर हैचबैक मॉडल पर ही बनी होती हैं लेकिन इनकी पावर, टॉर्क और परफॉर्मेंस कहीं ज्यादा होती है। इस सेगमेंट के जरिये टाटा तेज़ी से बढ़ते युवा ग्राहक वर्ग को अपनी ओर खींचना चाहती है।

अटकलें हैं कि टीएएमओ डिविजन के तहत आने वाली कारों में सबसे पहले टियागो पर बनी टियागो प्लस या टियागो स्पोर्ट को पेश किया जा सकता है। टियागो के ऐसे वर्जन के आने की चर्चा काफी वक्त से चल रही है।  

टियागो प्लस में टियागो हैचबैक वाला 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन, टर्बोचार्जर के साथ आएगा, जो 100 पीएस की पावर देगा। संभावना है कि इस में मजबूत सस्पेंशन, कम वज़नी अलॉय व्हील, रूफ स्पॉइलर, बॉडी स्कर्टिंग और बॉडी ग्राफिक्स भी मिल सकते हैं।

मौजूदा समय में फॉक्सवेगन की पोलो जीटी टीएसआई सबसे लोकप्रिय हॉट हैचबैक कार है। परफॉर्मेंस के लिहाज फिएट की अबार्थ पुंटो आगे है, इसमें 147 पीएस की पावर मिलती है। दस लाख रूपए से कम कीमत में यह एक अच्छा विकल्प है। जल्द ही ऐसी कारों का मुकाबला और दिलचस्प होने वाला है, इसकी वजह है मारूति सुज़ुकी बलेनो आरएस, यह बलेनो पर ही तैयार एक परफॉर्मेंस हैचबैक है, इसे फरवरी में लॉन्च किया जाएगा।

कारदेखो

युवाओं को लुभाने के लिए परफॉर्मेंस सेगमेंट में उतरेगी टाटा, ब्रांड नेम होगा TaMo