टाटा की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन हुई तैयार, जल्द होगी लॉन्च

Tata Nexon

टाटा मोटर्स की पहली सब 4-मीटर एसयूवी नेक्सन तैयार होकर दुनिया के सामने आ गई है, इसे फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) के रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया गया है। नेक्सन को त्योहारी सीज़न पर लॉन्च किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ग्राहकों तक नेक्सन की पहुंच बनाने के लिए कंपनी जल्द ही इसे डीलरशिप पर भेजना शुरू करेगी।

नेक्सन को टाटा की इंपेक्ट डिजायन थीम पर तैयार किया गया है, इसी थीम पर टाटा टिगॉर, टियागो और हैक्सा भी बनी हैं। इसका डिजायन कूपे मॉडल से प्रेरित है, इस में ड्यूल-टोन रूफ दी गई है।

आगे की तरफ टाटा की सिग्नेचर ब्लैक ग्रिल दी गई है, ग्रिल के दोनों ओर प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं। हैंडलैंप्स के नीचे की तरफ सर्कुलर फॉग लैंप्स लगे हैं। साइड में ध्यान दें तो यहां डायमंड-कट अलॉय व्हील और चौड़े व्हील आर्च के साथ प्लास्टिक क्लेडिंग दी गई है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 200 एमएम का है।

नेक्सन एसयूवी को टाटा ज़ेस्ट और बोल्ट वाले प्लेटफार्म पर बनाया गया है, इस में रेवोट्रॉन और रेवोटॉर्क फैमिली वाले नए 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन मिलेंगे। दोनों इंजन नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े होंगे।

कारदेखो

टाटा की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन हुई तैयार, जल्द होगी लॉन्च