ऑटो एक्सपो में नज़र आई टाटा नेक्सन

नई दिल्ली (4 फरवरी): टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पेक्ट एसयूवी नेक्सन के प्रोडक्शन वर्जन को ग्रेटर नोयडा में चल रहे ऑटो एक्सपो-2016 में पेश कर दिया है। नेक्सन का कॉन्सेप्ट वर्जन ऑटो एक्सपो-2014 में भी दिखा था। नेक्सन को मारूति विटारा ब्रेजा, महिन्द्रा टीयूवी 300 और फोर्ड ईको स्पोर्ट से मुकाबला करना होगा। नेक्सन भारत की सड़कों पर जल्दी ही दौड़ती हुई दिखाई देगी। टेस्टिंग के दौरान नेक्सन की झलक कई बार कैमरों मे कैद हो चुकी है। सही कीमत पर इसे उतारा गया तो यह टाटा के लिए बड़ी कामयाबी जुटा सकती है।

 

नेक्सन का एक्सटीरियर काफी आकर्षक है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नेक्सन में ज़ीका की तरह ही रेवोट्रॉन पेट्रोल और रेवोटॉर्क डीज़ल इंजन कुछ बदलावों के साथ दिए जाएंगे। माना जा रहा है कि नेक्सन की ताकत रेनो डस्टर के बराबर 110पीएस होगी। नेक्सन के डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। वहीं पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देने की संभावना है। इसके अलावा टाटा की ओर से ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

इंटीरियर की बात करें तो टाटा नेक्सन के केबिन में केवल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ज़ीका और काईट-5 जैसा है बाकी सभी फीचर नए दिए गए है। इसमें सेंटर कंसोल में टचस्क्रीन कनेक्ट नेक्सट सिस्टम भी दिया गया है। केबिन की बात करें तो निसंदेह नेक्सन का केबिन अभी तक आई टाटा कारों के केबिन में सबसे अच्छा है।

यह भी पढ़ें :ऑटो एक्सपो में टाटा ने हेक्सा से उठाया पर्दा