Blog single photo

इस साल चार शानदार कारें लांच करेगी टाटा मोटर्स, हैचबैक से एसयूवी तक शामिल

भारतीय कार बाजार में अपनी दमदार पकड़ रखने वाली टाटा मोटर्स लगातार नई कारें लॉन्च कर रही है। यह सिलसिला इस साल भी जारी रहेगा। साल 2019 में टाटा मोटर्स चार शानदार कारें लॉन्च करेगी। इनमें प्रीमियम हैचबैक से लेकर प्रीमियम एसयूवी तक शामिल हैं। आइये आपको बताते हैं इस साल भारत में लॉन्च होने वाली टाटा की चार बड़ी कारों के बारे में

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 जनवरी): भारतीय कार बाजार में अपनी दमदार पकड़ रखने वाली टाटा मोटर्स लगातार नई कारें लॉन्च कर रही है। यह सिलसिला इस साल भी जारी रहेगा। साल 2019 में टाटा मोटर्स चार शानदार कारें लॉन्च करेगी। इनमें प्रीमियम हैचबैक से लेकर प्रीमियम एसयूवी तक शामिल हैं। आइये आपको बताते हैं इस साल भारत में लॉन्च होने वाली टाटा की चार बड़ी कारों के बारे में

टाटा मोटर्स की इस साल लॉन्चिंग की शुरुआत Tata Harrier से होगी। टाटा हैरियर 23 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। यह पांच-सीटर एसयूवी ह्यूंदै क्रेटा की टक्कर में बाजार में उतारी जाएगी। टाटा हैरियर को सिर्फ 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह इंजन 3750 rpm पर 138 bhp का पावर और 1750-2500 rpm पर 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें कई दमदार और लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। इसकी ऑन रोड कीमत 16 से 21 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है।

टाटा की दूसरी बड़ी लॉन्चिंग 45X कोडनाम वाली प्रीमियम हैचबैक होगी। मारुति बलेनो और आई20 की टक्कर में आने वाली यह कार अगस्त के आसपास लॉन्च होगी। Tata 45X का प्रॉडक्शन वर्जन हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इस प्रीमियम हैचबैक में टाटा मोटर्स की नई इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलोसॉफी होगी। इसमें प्रोजेक्टर लैम्प्स, एलईडी डीआरएल के साथ स्लीकर हेडलैम्प्स, बड़ा एयरडैम, शार्प लुकिंग फॉग लाइट्स, 4 स्पोक अलॉय वील्ज जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसे 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन में बाजार में उतारे जाने की संभावना है।

टाटा की इस एसयूवी को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा। यह हैरियर का सात-सीटर वर्जन है। इसे कंपनी दूसरे नाम से बाजार में उतारेगी। टाटा हैरियर के पांच सीटर वर्जन की तरह इसका सात-सीटर वर्जन भी लैंड रोवर के D8 प्लैटफॉर्म पर आधारित होगा। यह एसयूवी टाटा हैरियर से थोड़ी बड़ी होगी, लेकिन दोनों का वीलबेस बराबर होगा। इसमें भी 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन होगा, लेकिन इसका पावर पांच सीटर हैरियर से ज्यादा होगा। यह इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन BS VI एमिशन नॉर्म्स के अनुकूल होगा। इसकी कीमत 25 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है।

इसके अलावा टाटा इस साल इलेक्ट्रिक टिगोर लॉन्च करने की तैयारी में है। इलेक्ट्रिक टिगोर का प्रॉडक्शन शुरू है। इलेक्ट्रिक टिगोर का लुक इसके रेग्लुयर वर्जन की तरह ही है, लेकिन इसमें EV बैज दिया गया है। इसे 10 लाख रुपये की कीमत में बजार में उतारे जाने की संभावना है।  इसे इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

Tags :

NEXT STORY
Top