ऑटो एक्सपो-2016: टाटा ने दिखाई काईट-5 कॉम्पैक्ट सेडान

 

ग्रेटर नोएडा(4 फरवरी): एक्सपो के पहले दिन टाटा ने काईट-5 कार से पर्दा हटाया। काईट-5 दरअसल एक कॉम्पैक्ट सेडान है, जिसे ज़ीका हैचबैक के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ज़ीका के बाद टाटा की इस कार की काफी चर्चा हो रही थी। काईट-5 का डिजायन काफी प्रभावित करने वाला है। इसमें कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इस सेगमेंट में पहली बार आएंगे। कार के पिछले हिस्से की डिजायनिंग पर कंपनी ने खास ध्यान दिया है। काईट-5 के बाजार में आने की बात करें तो इसे ज़ीका हैचबैक के बाद ही लॉन्च किया जाएगा। ज़ीका के जहां एक फुर्तीली और एक्टिव कार होने की बात कही जा रही है, वहीं काईट-5 में ऊंचे स्तर का पैसेंजर कंफर्ट मिलने का दावा किया गया है।

कार के डिजायन की बात करें तो काईट-5 में नए डिजायन का बूट दिया गया है, जो थोड़ा सा बाहर तरफ निकला हुआ है। कार का इंटीरियर ज़ीका हैचबैक जैसा ही है। केबिन में आठ स्पीकर्स के साथ हरमन का इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। कार के एसी वेंटस को बॉडी कलर में रखा गया है। यही प्रयोग ज़ीका में भी किया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो एबीएस और ड्यूल एयरबैग्स स्टैंडर्ड मिलेंगे।

इंजन के मोर्चे पर यह ज़ीका जैसी ही होगी। इसमें भी 85पीएस की पावर और 114एनएम का टॉर्क देने वाला 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन मिलेगा। डीज़ल वर्जन में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन आएगा, जो 70पीएस की पावर और 140एनएम का टॉर्क देगा। गियर ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा। भविष्य में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिये जाने की संभावनाए हैं। 

ऑटो एक्सपो-2016: टाटा ने दिखाई काईट-5 कॉम्पैक्ट सेडान