घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी: 3.99 फीसदी ब्‍याज दर पर लें होम लोन

नई दिल्ली (12 नवंबर): अगर आप घर खरीदना चाहते हैं और ऊंची ब्याज दर से डरकर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। क्योंकि टाटा समूह ने रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में भी नई स्‍कीम से तहलका मचा दिया है। टाटा समूह की रियल्‍टी फर्म टाटा हाउसिंग ने अब तक की सबसे कम दर हाउसिंग लोन ऑफर किया है।

कंपनी मात्र 3.99 फीसदी ब्‍याज पर घर खरीदने का मौका दे रही है। यह ऑफर देश भर में चल रहे कंपनी के 11 प्रोजेक्‍ट के लिए लागू है। लेकिन यहां सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि इन सभी प्रोजेक्‍ट में सबसे सस्‍ता घर भुवनेश्‍वर में 73 लाख रुपए का है, इसके अतिरिक्‍त लगभग सभी घर करोड़ रुपए से अधिक के हैं।

इसके लिए कंपनी ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ भागीदारी की है। टाटा हाउसिंग ने इंडियाबुल्स होम लोन्स के साथ मिलकर ‘मोनेटाइज इंडिया’ अभियान की शुरुआत की है। मौजूदा समय की बात करें तो होम लोन की औसत दर 8.5 प्रतिशत के आसपास है। ऐसे में टाटा का यह ऑफर बाजार में किसी तहलके से कम नहीं है। लेकिन मकानों की ऊंची कीमत को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह ऑफर निश्चित रूप से आम लागों के लिए नहीं है।

कंपनी की तरफ से एक बयान में बताया गया कि इस अभियान में घर खरीदने वालों को 3.99 प्रतिशत की आवास ऋण दर के साथ टाटा हाउसिंग संपत्ति का मालिक बनने का मौका मिलता है। यहां शर्त यह भी है कि हाउसिंग लोन की यह विशेष दर केवल पहले पांच सालों के लिए मान्य होगी। यह योजना 10 नवंबर यानी शुक्रवार से 12 दिसंबर 2017 तक देश के 7 शहरों में टाटा हाउसिंग की तरफ से 11 परियोजनाओं में वैध रहेगी।