टाटा की हैक्सा तैयार, जानिये कब हो रही है लॉन्च

टाटा मोटर्स की नई पेशकश प्रीमियम एमपीवी हैक्सा की लॉन्चिंग के लिए तैयार है। हैक्सा में एसयूवी जैसे फीचर और डिजायन मिलेगा। इसका मुकाबला इनोवा क्रिस्टा और महिन्द्रा एक्सयूवी 500 से होगा। ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक हैक्सा को अगले साल जनवरी के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा।

एक्सटीरियर

हैक्सा को टाटा ने फरवरी में आयोजित हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया था। हैक्सा का प्रोडक्शन मॉडल शो-केस हुए मॉडल जैसा ही है, इसमें काफी कम बदलाव हुए हैं। हैक्सा का क्रॉसओवर डिजायन काफी आकर्षक और प्रभावित करने वाला है। बॉडी में नीचे की तरफ मैट ब्लैक कलर की प्लास्टिक क्लैडिंग लगी मिलेगी।

केबिन और फीचर

हैक्सा में काफी अच्छी फीचर लिस्ट मिलने की संभावना है। टॉप वेरिएंट में क्लाइमेट कंट्रोल एसी, 10 स्पीकर वाला हारमन का ऑडियो सिस्टम, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और 19 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे। इन के अलावा ऑफरोडिंग के लिए 4X4 की सुविधा भी मिलेगी। अलग-अलग स्थितियों और रास्तों के मुताबिक ड्राइविंग के लिए हैक्सा में ऑटो, कंफर्ट, डायनामिक और रफ-रोड जैसे मोड भी मिलेंगे।

इंजन और परफॉर्मेंस

इंजन की बात करें तो हैक्सा में 2.2 लीटर का वेरीकोर 400 डीज़ल इंजन मिलेगा। यही इंजन टाटा की सफारी स्ट्रॉर्म के नए पावरफुल वर्जन में भी मौजूद है। इस इंजन की ताकत 156 पीएस और टॉर्क 400 एनएम का है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

कारदेखो

टाटा की हैक्सा तैयार, जानिये कब हो रही है लॉन्च