टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी टाटा की यह नई दमदार कार

टाटा की जल्द आने वाली एमपीवी हैक्सा को दूसरी बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हैक्सा को पूरी तरह कवर किया गया था। आपको बता दें कि हैक्सा, टाटा मोटर्स की अभी तक की सबसे ज्यादा फीचर्स वाली कार होगी।

हैक्सा में ऑटो फंक्शन वाले प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स के साथ पोजिशन लैंप्स, 6-कैप्टन सीट ले-आउट, डायमंड कट अलॉय व्हील और मूड लाइटिंग जैसे फंक्शन देखने को मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) को शामिल किया जाएगा। खास फीचर के रूप में यहां 4 ड्राइव मोड देखने को मिलेंगे इन में ऑटोमैटिक, कम्फर्ट, डायनामिक और रफ-रोड ऑप्शन शामिल हैं।

इंजन की बात करें तो हैक्सा में 2.2 लीटर का वेरीकोर डीज़ल इंजन मिलेगा। यही इंजन टाटा की सफारी स्ट्रॉर्म के नए पावरफुल वर्जन में भी मौजूद है। दिल्ली-एनसीआर में लगे डीज़ल बैन को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि इसमें कम क्षमता के डीज़ल इंजन भी दिए जा सकते हैं। हैक्सा में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा।

हाल ही में टाटा ने अपनी नई हैचबैक टियागो को लॉन्च किया है, जो इंडिका की जगह लेगी। उम्मीद है कि कंपनी हैक्सा को इस साल के मध्य में उतारेगी। इसका सीधा मुकाबला तीन मई को लॉन्च होने जा रही टोयोटा की नई इनोवा क्रिस्टा से होगा। मुकाबले को  कड़ा और रोमांचक बनाने के लिए टाटा, हैक्सा को टियागो की तरह आक्रामक कीमत पर उतार सकती है।

कारदेखो

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी टाटा की यह नई दमदार कार