जब संसद में रोने लगी सांसद शशिकला, मांगी सुरक्षा...

नई दिल्‍ली (1 अगस्त): तमिलनाडु की सांसद शशिकला पुष्‍पा संसद में रो पड़ी। उन्होंने कहा कि क्‍या सरकार मुझे बचाएगी? मुझे सुरक्षा की जरूरत है, मेरी जिंदगी को खतरा है। तमिलनाडु की सीएम और एआईएडीएमके सुप्रीमो जयललिता ने हाल में पार्टी की छवि गिराने के आरोप में उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है।

राज्‍यसभा में उन्‍होंने शिकायती लहजे में कहा, 'मुझे संसदीय पद से इस्‍तीफा देने के लिए मजबूर किया जा रहा है।' इस बीच एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पुष्‍पा को पार्टी को शर्मसार करने के लिए एआईएडीएमके से हटाया गया है।

40 साल की पुष्‍पा और डीएमके सांसद शिवा एक ही फ्लाइट में जाने वाले थे और दोनों के बीच सिक्‍युरिटी चेक के समय तीखी बहस हुई थी। किसी को भी यह निश्वित रूप से पता नहीं है कि दोनों के बीच बहस का कारण क्‍या था, क्‍योंकि दोनों के बीच तमिल में बहस हुई थी।

अगले ही क्षण पुष्‍पा को शिवा की ओर बढ़ते हुए और हाथ-पैर से हमला करते हुए देखा गया। इस दौरान डीएमके नेता अपना बचाव करते हुए नजर आए। पुष्‍पा ने बाद में अपने बचाव में कहा कि शिवा की ओर से एआईएडीएमके नेता जयललिता को अपशब्‍द कहने पर उन्‍होंने यह प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की। बहरहाल, राज्‍यसभा में सोमवार की कार्यवाही के दौरान पुष्‍पा अलग रूप में दिखाई दीं। उन्‍होंने लगातार कहा, 'मैं तमिलनाडु में सुरक्षित नहीं हूं।'