जयललिता की तारीफ में विधायकों ने गाए गाने

नई दिल्ली(5 सितंबर): शुक्रवार को खत्म हुए तमिलनाडु की 15वीं विधानसभा के पहले सत्र में विधायकों ने मुख्यमंत्री जयललिता की तारीफ में खूब गाने गाए। आजकल तमिलनाड़ु के विधायक और सांसद विधानसभा व संसद के सत्रों में 'अम्मा' की तारीफ में जमकर गीत गा रहे हैं। सबसे पहले शुरुआत की एआईएडीएमके के राज्य सभा सांसद ए. नवनीतकृष्णन ने। उस समय कश्मीर मुद्दे पर बहस चल रही थी कि कैसे वहां के निवासी पिछले 30 दिनों से घर से बाहर तक नहीं निकल पा रहे हैं। कृष्णन ने मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए गीत गाना शुरू कर दिया। 

- ये बताते हुए कि कैसे कश्मीरी महिलाओं द्वारा केसर के सेवन से बच्चे गोरे पैदा होते हैं, उन्होंने एमजीआर की फिल्म 'इदया वीनई' का गाना 'कश्मीर, सुंदर कश्मीर' गाना शुरू कर दिया।

- राज्य सभा में इस घटनाक्रम के बाद तमिलनाडु विधानसभा के कई विधायकों ने अपने भाषणों में गाने गाना शुरू कर दिया। अपने भाषणों और प्रश्नों के जवाब में मुख्यमंत्री जयललिता की तारीफ में विधायकों व मंत्रियों ने एआईएडीएमके पार्टी के फाउंडर एमजीआर की फिल्मों के कई गीत गाए। 

- कई दिन तो ये गीत सदन में मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी में भी जारी रहे। पिछले शुक्रवार को तमिलनाडु के कृषि मंत्री डी. डोरईकन्नू ने एक सवाल का जवाब देते हुए एमजीआर की फिल्म 'विवासई' का गाना 'विवासई विवासई (किसान, किसान)' गुनगुनाना शुरू कर दिया। वैसे भी डोरईकन्नू अपनी 'चापलूसी' के लिए जाने जाते हैं। 

- इससे पहले, स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने सीएम की तारीफ करने के लिए विधानसभा में शिवाजी गणेशन की फिल्म 'बाबू' का गाना प्रस्तुत किया था। हालांकि, उस समय मुख्यमंत्री सदन में मौजूद नहीं थीं, लेकिन इससे मंत्री पर कोई फर्क नहीं पड़ा। सदन में विधायकों की इन संगीतमय प्रस्तुतियों को काफी तारीफ मिली।