जल्लीकट्टू के आयोजन के लिए अध्यादेश होगा जारी: पनीरसेल्वम


नई दिल्ली(20 जनवरी):तमिलनाडु के सीएम ओ पनीरसेल्वम ने कहा है कि राज्य सरकार जल्लीकट्टू का आयोजन सुनिश्चित करने के लिए अध्यादेश जारी करेगी। इसका का मसौदा गृह मंत्रालय को सौंप दिया गया है।


-तमिलनाडु के सीएम पनीरसेल्वम ने कहा कि एक-दो दिन में राष्ट्रपति की मंज़ूरी मिल जाने के बाद अध्यादेश जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारियों से विरोध प्रदर्शन समाप्त करने की भी अपील की।


- ग़ौरतलब है कि जल्लीकट्टू को बैन किए जाने के विरोध में तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। लाखों की संख्या में लोग पूरे राज्य में प्रदर्शन कर बैन हटाने की मांग कर रहे हैं।


- चेन्नई के मरीना बीच पर हजारों लोग जमा हो गए हैं।  


- तमिलनाडु में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है। चेन्नई, मदुरे और कोयंबटूर में हो रहा प्रदर्शन आज भी जारी रहा। वहीं नमक्कल में वकीलों ने अदालत का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है। प्रदर्शनकारियों में खासतौर पर युवाओं की संख्या ज्यादा है जो पोंगल पर जलीकट्टू आयोजित नहीं हो पाने से गुस्से में हैं। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस तैनात है।


- लोगों का गुस्सा पेटा के खिलाफ भी है जिसकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में जल्लीकट्टू पर बैन लगाने का फरमान सुनाया था।