विजय हजारे ट्रॉफी 5वीं बार तमिलनाडु ने की अपने नाम


नई दिल्ली ( 21 मार्च ): विजय हजारे ट्रॉफी पर तमिलनाडु ने बंगाल को हराकर कब्जा जमा लिया है। विजय हजारे ट्राॅफी को तमिलनाडु ने यह पांचवी बार अपने नाम किया है। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (112) के शानदार शतक के बाद गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने बंगाल को फिरोजशाह कोटला मैदान में सोमवार को 37 रन से पराजित कर दिया। बंगाल को तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी में तीसरी बार हराया है।


तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवर में दिनेश कार्तिक की सहासिक पारी की मदद से 217 रन का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में बंगाल की टीम 45.5 ओवर में मात्र 180 रनों पर ही सिमट गई। तमिलनाडु की तरफ से 120 गेंदों पर 112 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दिनेश कार्तिक का यह 10वां शतक था। इस लाजवाब शतकीय पारी ने टीम को विजयी बना दिया।


इस मैच में तमिलनाडू की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। टीम की शुरुआत काफी खराब रही केवल 49 रनों पर ही अपने 4 बहुमूल्य विकेट खो दिए। गंगा श्रीधर राजू (4), कौशिक गांधी (15), बाबा अपराजित (3) और कप्तान विजय शंकर (2) सस्ते में पैवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबा इंद्रजीत (32) ने दिनेश कार्तिक का बढ़िया साथ निभाते हुए टीम के स्कोर को सम्माजनक स्थिति तक पहुंचाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 85 रनों की अहम साझेदारी की।


वैसे बंगाल की ओर से मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। वहीं अशोक डिंडा ने 3 और कनिष्क सेठ ने 1 विकेट हासिल किया।