रणजी ट्रॉफी: फेल हुए चेन्नई टेस्ट के हीरो, कर्नाटक को हरा तमिननाडु ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

नई दिल्ली(25 दिसंबर): गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे ही दिन कर्नाटक को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। कर्नाटक के पहली पारी के 88 रन के जवाब में तमिलनाडु की टीम आज चार विकेट पर 111 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 152 रन बनाकर 64 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।  

-  टीम की आेर से विजय शंकर ने सर्वाधिक 34 रन बनाए जबकि दिनेश कार्तिक ने 31 रन की पारी खेली। कर्नाटक की आेर से श्रीनाथ अरविंद ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि श्रेयष गोपाल और कप्तान आर विनयकुमार ने दो दो विकेट हासिल किए।  

- कर्नाटक के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी टिक कर नहीं खेल पाए और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की 77 रन की पारी के बावजूद टीम 38.1 आेवर में 150 रन पर ढेर हो गई।  

- तमिलनाडु की आेर से के विग्नेष ने 53 रन देकर चार जबकि टी नटराजन ने 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए।  कर्नाटक के 87 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु ने 35 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन दिनेश कार्तिक (30 गेंद में नाबाद 41, पांच चौके और दो छक्के) की तूफानी पारी की बदौलत टीम ने 19.3 आेवर में तीन विकेट पर 87 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

नननन