शादी में बीफ नहीं खिलाया तो दे दिया तलाक


नई दिल्ली (28 अप्रैल): यूपी में योगी सरकार आते ही अवैध बूचड़खानों के साथ-साथ लोगों को शादी समारोह में भी मांसाहार खाने का इंतजाम करने में दिक्कत हो रही है। अब यह दिक्कत लोगों की शादी पर भी भारी पड़ने लगी है। यूपी में बीफ बैन के चलते 2 शहरों से शादी टूटने और तलाक होने का मामला सामने आया है।


मुरादाबाद में एक लड़के के परिवार वालों ने सिर्फ इसलिये रिश्ता तोड़ दिया कि लड़की के पिता ने शादी में बीफ का इंतजाम करने में असर्मथता जताई थी तो वहीं लखीमपुर खीरी की लड़की को ससुराल वालों ने इसलिए तलाक दे दिया गया, क्योंकि उसकी शादी में भैंसे का मांस नहीं परोसा गया था।


पहली घटना यूपी के मुरादाबाद के कुंदर की इलाके की है, जहां पर रेशमा की शादी अगले महीने 6 मई को होने वाली थी। लेकिन लड़के के घरवालों ने रेशमा और उसके पिता असगर हुसैन के सामने शादी में बीफ परोसे जाने की मांग रख दी। इस मांग को पूरा करने में लड़की के घरवाले असमर्थ थे। शादी में बीफ परोसे जाने में असमर्थता दिखाने की वजह लड़केवालों ने लड़की से रिश्ता टूट दिया।


वहीं दूसरी घटना लखीमपुर खीरी की अफसाना का शादी के एक दिन बाद ही तलाक हो गया है। ससुरालवालों ने तलाक देने की वजह शादी में बारातियों को बीफ नहीं खिलाया जाना बताया है। लड़की का भाई जब उसे विदा कराने उसके ससुराल बहराइच पहुंचा तो अफसाना के ससुरालवालों ने तलाक का फरमान सुना दिया और कहा है कि बारातियों को भैंस का मांस नहीं खिलाया गया, लिहाजा वो उसे तीन तलाक देंगे।