एक साल के हुए तैमूर अली खान, जश्न में डूबा पटौदी पैलेस, देखें PHOTOS

नई दिल्ली (20 दिसंबर): करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान का आज जन्मदिन है। आज के दिन तैमूर अली खान पूरे एक साल के हो गए हैं। आज पटौदी पैलेस पर तैमूर का जन्मदिन भव्य तैयारियों के साथ मनाया गया। जन्मदिन से जुड़ी कई तस्वीरों को करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

 चार दिन पहले अपनी बेगम फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर व परिवार के साथ आए सैफ रविवार शाम खेतों की ओर घोड़े से गए थे। सोमवार को वह फिर बेटे तैमूर के साथ घोड़े पर नजर आए। मंगलवार को घोड़े के बजाय व खेतों के पास ट्रैक्टर से चक्कर लगाते दिखे। उनके साथ पत्नी करीना कपूर व बेटा तैमूर भी था। आजकल लोग सैफ की झलक पाने के लिए शाम से ही लोग महल व खेतों के पास एकत्र हो जाते हैं।

तैमूर के लिए लाईफ टाइम यह बात भी याद रखने वाली होगी कि उनके जन्‍म के बाद ही उनके नाम पर विवाद हो गया था. सैफ ने जैसे ही तैमूर के नाम की अनाउंसमेंट की थी, सोशल मीडिया पर लोगों के निगेटिव रियेक्‍शंस की बाढ़ सी आ गई थी। दरअसल ज्‍यादातर लोगों का ध्‍यान उज्बेकिस्तान के लुटेरे तिमूर लंग की ओर गया, जो अपने अत्याचारों के लिए कुख्यात था।

सोशल मीडिया पर हर बात पर अपनी राय रखने वालों ने फैसला सुना दिया कि बेटे का नाम तैमूर अली खान पटौदी रखकर सैफ-करीना ने भारतीयों का नरसंहार करनेवाले शासक तिमूर लंग को महिमामं‍डित कर दिया है। वहीं लोगों के तैमूर के नाम पर उठे विवाद पर सैफ ने जवाब दिया था कि,' तैमूर का मतलब 'लोहा' (iron) होता है और यह एक अरेबियन नाम है।'

इंटरनेट पर वायरल होती तस्वीरों में देखा जा सकता है कि करीना, सैफ और करिश्मा कपूर आज के दिन किस तरह खुश है. इस दिन को खास बनाने में पटौदी परिवार ने कोई कसर नही छोड़ी है। वैसे इस पार्टी में पटौदी परिवार के ही लोग शामिल थे. एक तरीके से यह फैमिली पार्टी थी. इंटरनेट पर आई तस्वीरों में दिख रहा है कि तैमूर के जन्मदिन को जमकर सभी ने सेलिब्रेट किया है।