PAK टीम की रिपोर्ट में आफरीदी पर निशाना, इंडिया के खिलाफ कप्तानी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली(2 अप्रैल): पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर इंतिखाब आलम की एक रिपोर्ट शुक्रवार को लीक हो गई। रिपोर्ट में कहा है कि 20 साल के कैरियर के बाद बतौर कप्तान अपना फेयरवेल टूर्नामेंट खेल रहे आफरीदी को ऑन फील्ड टैक्टिक्स और ऑफ फील्ड लीडरशिप में यह समझ ही नहीं आया कि क्या करना है। बता दें वर्ल्ड टी-20 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद आलम ने रिपोर्ट सौंपी।

इंतिखाब ने टीम के कप्तान शाहिद आफरीदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि टूर्नामेंट के दौरान आफरीदी को यह समझ नहीं आया कि आखिर करना क्या है? उन्होंने खासकर इंडिया के खिलाफ 19 मार्च को हुए मैच में कप्तानी पर सवाल उठाए। रिपोर्ट में कहा गया कि आफरीदी ने पता नहीं क्यों खुद को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट कर लिया था।

उन्होंने कहा कि इंडिया जाने के बाद आफरीदी ने यह कहकर कंट्रोवर्सी खड़ी कर दी कि उन्हें पाकिस्तान से ज्यादा भारत में प्यार मिलता है। आफरीदी को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी टीम मैनेजमेंट की तरफ से कही गई ब्रीफिंग पर ही फोकस रखना था। लेकिन वे अपने हिसाब से बातें कहते रहे।

इसके बाद दूसरी कंट्रोवर्सी उमर अकमल ने कर दी जब वे इमरान खान को यह कहते सुने गए कि वे बैटिंग ऑर्डर में नंबर तीन पर खेलना चाहते हैं। आलम ने कहा कि मुझे महसूस हुआ कि अगर शोएब मलिक के शुरुआती ओवरों में सही फील्डिंग लगाई जाती तो वे कामयाबी दिला सकते थे। यह काफी चौंका देने वाला फैसला था कि लो-स्कोरिंग मैच में भी आफरीदी ने अटैकिंग फील्ड नहीं लगाया।

आलम ने कहा कि युवराज के खिलाफ जब मलिक बॉलिंग कर रहे थे, तब स्लिप में कोई फील्डर नहीं लगाया गया, जबकि युवराज को कैच आउट करने के दो मौके वहां मिले थे। बैटिंग के मामले में भी हफीज को उन्होंने नंबर तीन पर नहीं भेजा। ना ही सरफराज कुछ कर पाए। इंडियन स्पिनर्स को हमारी तरफ से कोई बैटिंग चैलेंज नहीं मिला। इस वजह से ईडन गार्डन्स पर 20 रन कम बने।