वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड टी-20 का फाइनल आज, जीतने वाली टीम रचेगी इतिहास

नई दिल्ली(3 अप्रैल): वर्ल्ड टी-20 का फाइनल मुकाबला आज इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों की निगाहें इस टूर्नामेंट को जीतने पर होगी। दोनों ही टीमें एक-एक बार कब्जा जमा चुकी है।

इंग्लैंड ने साल 2010 में इस ट्राफी पर कब्जा जमाया था जबकि वेस्टइंडीज टीम ने साल 2012 में खिताब जीता था। टूर्नामेंट में पहली बार दोनों टीमों का सामना ग्रुप-1 में 16 मार्च को हुआ था। इंग्लैंड के 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिस गेल ने अपने शानदार प्रदर्शन का कमाल दिखाया। गेल ने नाबाद रहते हुए अपना शतक जड़ा और वेस्टइंडीज को छह विकेट से जीत दिलाई। 

क्रिस गेल, लेंडल सिमंस जैसे बल्लेबाजों को देखा जाए, तो वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी काफी सशक्त है, लेकिन इंग्लैंड के पास भी जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जोए रूट और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हैं, जो मुकाबले का रुख बदलने में सक्षम हैं। रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले रूट ने यहां संवाददाताओं को बताया, हम अपनी इच्छानुसार ही अपना सकारात्मक खेल जारी रखेंगे। रविवार को भी यहीं करने की योजना है। हम वेस्टइंडीज के खेल से परिचित हैं। उन्हें हराने के लिए हमें अच्छा खेलना होगा।

इंग्लैंड के पास काफी युवा और बेहतर गेंदबाज हैं, लेकिन टीम को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ही 1987 में 50 ओवर विश्व कप टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही टीमें अपनी खामियों पर नियंत्रण करते हुए इस खिताब को दूसरी बार जीतने के लिए भरसक प्रयास करती दिखेंगी।