पाक के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत

कोलकाता(19 मार्च): वर्ल्ड टी-20 में टीम इंडिया के लिए अब राहें काफी चुनौतीपूर्ण है। पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने वाली टीम इंडिया पर बाहर होने का खतरा मंडराने लगा था। लेकिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पर न्यूजीलैंड की जीत से टीम इंडिया को जरुर राहत मिली होगी।

ऑस्ट्रेलिया को हराकर न्यूजीलैंड टीम अपने ग्रुप में टॉप पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड के दो मैचों में दो जीत के बाद चार अंक है वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया एक-एक मैच में हार के बाद अंक तालिका में अपना खाता तक नहीं खोल पाए है।

इसके अलावा पाकिस्तान टीम बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर दूसरे नंबर पर बनी हुई है। बांग्लादेश भी अभी तक इस टूर्नामेंट में अभी तक खाता नहीं खोल पाया है।भारत को 19 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और अगले दौर में पहुंचने के लिए भारत को अपने सभी मैच जीतने होंगे।  

अगर भारत आज पाकिस्तान को बड़े अंतर से हरा देता है तो भारत अंक तालिका मे दूसरे नंबर पर पहुंच सकता  है। साथ ही,  भारत को अपने ग्रुप में होने वाले हर मैच पर भी पैनी निगाह रखनी होगी। चूंकि न्यूजीलैंड भारत और ऑस्ट्रेलिया को हरा ही चुका है तो भारत चाहेगा कि न्यूजीलैंड अब अपने आगामी सभी मैचों में जीत दर्ज करे ताकि भारत के लिए स्थिति आसान बनी रहें।