शिखर धवन के साथ कल कोहली कर सकते हैं पारी की शुरुआत

किंग्स्टन (8 जुलाई): भारत के मौजूदा वेस्टइंडीज दौरे का कल आखिरी मैच किंग्स्टन में खेला जाएगा। कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा सीरीज का एकलौता T-20 मैच खेल जाएगा। क्रिस गेल की वापसी के बाद वेस्टइंडीज टीम काफी मजबूत दिख रही है। वहीं टीएम इंडिया के कप्तान विराट काहली किसी भी सूरत में जीत के साथ इस सीरीज का समापन करना चाहते हैं। लेकिन उनके लिए T-20 के दिग्गज वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल, सैमुअल बद्री, सुनील नारायण, और किरोन पोलार्ड से निपटना आसान नहीं होगा। लिहाजा कोहली इस चुनौती से निपटने के लिए कल खुद मोर्चा संभाल सकते हैं। 


खबरों के मुताबिक पहले बल्लेबाजी की सूरत में कल शिखर धवन के साथ कोहली खुद पारी की टीम इंडिया की पारी की शुरुआत कर सकते हैं। दरअसल रोहित शर्मा टीम में शामिल नहीं हैं। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में कोहली शिखर धवन के ओपन कर सकते हैं।

इससे पहले कोहली ने IPL में रायल चैलेंजर्स बेंगलूरु के लिये कई बार पारी का आगाज कर चुके हैं। साथ ही वो रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में भारत के लिये भी यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं। अजिंक्य रहाणे ने वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक शतक और तीन अर्धशतक समेत 350 रन बनाये है। युवा रिषभ पंत को दौरे पर पहली बार खेलने का मौका मिलेगा। वह इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलूरु T-20 मैच में भी अंतिम एकादश में थे।


भारतीय टीम प्रबंधन भविष्य में वनडे क्रिकेट में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी पंत को सौंपने की तैयारी में है लिहाजा उन्हें मौका मिल सकता है. कोलकाता नाइट राइडर्स के सफल टी20 गेंदबाज कुलदीप यादव को भी उतारा जा सकता है। युजवेंद्र चहल टीम का हिस्सा नहीं है लिहाजा टीम प्रबंधन चाइनामैन कुलदीप को उतार सकता है।

 

IPL में सर्वाधिक विकेट ले चुके भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे जिनका साथ उमेश यादव देंगे। वेस्टइंडीज के आक्रमण का दारोमदार उसकी स्पिन जोड़ी नारायण और बद्री पर होगा जो अपनी विविधता से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। नारायण पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं। IPL में वह इस भूमिका में कामयाब रहे थे।