इस खिलाड़ी ने लगाया T-10 का सबसे तेज पचासा

नई दिल्ली ( 18 दिसंबर ): केरल किंग्स ने शारजाह में पंजाबी लेजंड्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की है। T10 क्रिकेट लीग में पहला खिताब अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों ने जमकर रन वनाए। पंजाबी लेजंड्स की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 3 विकेट पर 120 रन बनाए। जवाब में केरल ने सिर्फ 8 ओवर में ही मैच जीत लिया।

10-10 ओवर के फाइनल मुकाबले में केरल किंग्स ने टॉस जीतकर बाॅलिंग करने का फैसला किया। पंजाबी लेजंड्स की ओर से न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची ने 34 गेंदों पर 70 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसमें 5 छक्के और 5 चोके लगाए। शोएब मलिक ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। इन दोनों की बदौलत पंजाबी लेजंड्स ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए। 

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी केरल की टीम को पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लग गया। लेकिन इंग्लैंड और टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैच को संभाल लिया। उन्होंने मैदान पर आते ही धमाका शुरू कर दिया। 

मोर्गन ने महज 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ डाला। यह इस टूर्नामेंट और इस फॉर्मेट का सबसे तेज अर्धशतक है। जब मोर्गन आउट हुए तब तक 21 गेंदों में 63 रन बना चुके थे। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के लगाए। दूसरे छोर पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग पंजाबी बोलरों का छका रहे थे। उन्होंने भी सिर्फ 23 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौके की सहायता से नॉट आउट 52 रनों की पारी खेली। 

इन दोनों खतरनाक बैटिंग का रिजल्ट यह रहा कि एक समय मुश्किल नजर आ रही केरल किंग्स की टीम ने सिर्फ 8 ओवर में 121 रन बनाकर 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। हसन अली और फहीम अशरफ को 1-1 विकेट मिला।