न्यूजीलैंड से मिली हार, टीम इंडिया का वर्ल्ड चैंपियन बनना तय!

नई दिल्ली(16 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप 2016 में टीम इंडिया की शुरुआत हार से हुई। नागपुर में हुए सुपर-10 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 47 रन से मात दी। टीम इंडिया ने यह मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम पर गंवाया। इस हार से क्रिकेट प्रेमी बेहद निराश हैं, लेकिन अगर पूर्व के रिकॉर्ड को लेकर चलें तो टीम इंडिया की ये हार शुभ संकेत है। 

 2007 टी-20 और 2011 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार मिली थी। और दोनों ही बार टीम इंडिया चैंपियन बनी। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक ही मैच गंवाया था और वो था न्यूजीलैंड के खिलाफ। न्यूजीलैंड से मिली हार 2007 में टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुई थी। इस बार भी अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया का टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा हो जाएगा।

टीम इंडिया ने मेजबानी करते हुए धोनी की कप्तानी में 2011 का वर्ल्ड कप जीता था। उस पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने एकमात्र मैच जो गंवाया था वो नागपुर के इसी मैदान पर खेला गया था। 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नागपुर वनडे गंवाया था। 

अगर ये रिकॉर्ड फिर दोहराया जाता है तो टीम इंडिया का चैंपियन बनना तय है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी निराश ना हों बल्कि इस हार से खुश हों और भारतीय टीम के चैंपियन बनने का इंतजार करें।