फिर विवादों में मंत्री स्वाति सिंह, भंडारे में बांटे 100-100 के नोट

लखनऊ (6 जून): बीजेपी नेता और योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह एकबार फिर विवादों में हैं। बियर बार का उद्घाटन कर विवादों में आईं स्वाति सिंह पर इस बार भंडारे में 100-100 रुपये के नोट बांटने का आरोप लगा है। स्वाति सिंह की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वे एक भंडारे में खाने के साथ-साथ 100-100 रुपये का नोट बांटती नजर आ रही हैं। हालांकि स्वाति सिंह का कहना है कि भंडारे के दौरान उन्होंने उन 9 कन्याओं को पैसे बांटे, जिन्हें उन्होंने प्रसाद ग्रहण कराया था।

इससे पहले सरोजनी नगर से बीजेपी विधायक स्वाति सिंह 20 मई को अपनी एक दोस्त के बियर बार का उद्घाटन कर विवादों में घिरी थीं। तब उनसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने सफाई भी मांगी थी। स्वाति ने तब कहा था कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है और ये रेस्त्रां मेरी देवरानी की सहेली का है।

वैसे स्वाति सिंह मंत्री बनने से पहले भी सुर्खियों में रही हैं. स्वाति के पति और बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर अभद्र बयान दिया था, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित कर दिया था। स्वाति सिंह ने मीडिया में खुलकर अपने पति का बचाव किया था। हालांकि बीजेपी ने बाद में दयाशंकर का निलंबन रद्द कर उन्हें वापस पार्टी में ले लिया था। बीजेपी ने यूपी चुनाव में ना सिर्फ स्वाति सिंह को चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया बल्कि सरकार बनने के बाद उन्हें मंत्री पद भी दिया गया है।