योगी के मंत्री का छापामार प्लान, उड़े अधिकारियों के होश

मोहम्मद यूसुफ, नोएडा (28 अप्रैल): यूपी के स्टेट ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर अचानक नोएडा के आरटीओ ऑफिस पहुंच गए तो ऑफिस में हड़कंप मच गया। परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने एक एक कमरे में जाकर पूछताछ शुरू कर दी। एक-एक अधिकारी, एक-एक केबिन तक स्वतंत्र देव सिंह ने पड़ताल की।


आरटीओ दफ्तर में अचानक मंत्री के पहुंचने से विभाग के अधिकारियों में खलबली मच गई। मंत्री जी ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आए लोगों से सवाल पूछना शुरू कर दिया। हालांकि आरटीओ ऑफिस तक मंत्री जी के पहुंचने की खबर पहली ही लग गई थी, इसलिए हर कोई अलर्ट था। मंत्री जी खुद हैरान थे, इसलिए पूछ बैठे कि उनके आने की खबर लगी कैसे ?


यूपी में अधिकारी भी सरकार की नई भाषा सीख गए हैं। तभी तो मंत्री जब आरटीओ के एक अधिकारी के केबिन में पहुंचे तो बिना पूछे ही अधिकारी ने यूपी और योगी का गुणगान शुरू कर दिया। एक-एक कर्मचारी से मिलने के बाद स्टेट ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर आरटीओ ऑफिस से बिना कोई बड़ी कार्यवाही किए निकल गए, तब जाकर अधिकारियों की जान में जान पड़ी।


ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर के छापे में नोएडा के आरटीओ में मंत्री जी को सब कुछ लगभग ठीक-ठीक मिला। अधिकारी नए कपड़े पहने हुए थे। योगी सरकार की तारीफ कर रहे थे और सब अपने केबिन में मौजूद थे। वैसे इतना तो स्वतंत्र देव भी समझ गए थे कि इस छापे की खबर किसी ने पहले ही लीक कर दी।