जो सहवाग, रोहित नहीं कर पाए, वह 12 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने कर दिखाया


नई दिल्ली(25 मई): क्रिकेट का खेल जितना गेंद और बल्ले से खेला जाता है उतना ही महत्व इस खेल में रिकॉर्ड्स और आंकड़ों का होता है। आपने रोहित शर्मा और सहवाग जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को 50 ओवर के गेम में दोहरा शतक जमाते देखा होगा, लेकिन अब 12 साल के एक खिलाड़ी ने जो किया वह जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां इस खिलाड़ी ने 40 ओवर के मैच में तिहरा शतक ठोक दिया।


- आरसीवी क्रिकेट एकेडमी के सलामी बल्लेबाज स्वास्तिक चिकारा ने जो करिश्मा किया, उसके बारे में क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों ने भी नहीं सोचा होगा।


- गाजियाबाद के अटोर गांव के 12 वर्षीय स्वास्तिक ने तो अंडर-16 टूर्नामेंट में सिर्फ 40 ओवर के मैच में ही तिहरा शतक जड़ डाला।


- स्वास्तिक की विस्फोटक पारी के चलते आरसीवी ने आरपी पानीपत की टीम को 252 रन से मात दी। आरसीवी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। स्वास्तिक ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। इसके बाद दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और स्वास्तिक चौके और छक्के जड़ते रहे।


- स्वास्तिक ने 138 गेंदों में 48 चौके और 22 छक्कों की मदद से 356 रन ठोक डाले। उनकी इस विशाल पारी की बदौलत टीम ने 452 रन स्कोर बनाया। जवाब में आरपी पानीपत 37.2 ओवर में 200 रन पर ढेर हो गई। स्वास्तिक ने गेंदबाजी में भी हाथ दिखाते हुए दो विकेट चटकाए।