खालिस्तानी आतंकी के साथ फोटो पर स्वामी ने उठाए सवाल, इस नियम के तहत सिद्धू की गिरफ्तारी की मांग की

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 नवंबर): क्रिकेटर से नेता और फिर पंजाब सरकार में मंत्री बने नवजोत सिंह का विवादों से पूराना नाता रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू एकबार फिर विवादों में हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही है।  खालिस्तानी आतंकवादी गोपाल सिंह चावला के साथ सिद्धू की तस्वीर सामने आने के बाद वो विपक्ष के निशाने पर आ गए है। आलम ये है कि इनके इस्तीफे की मांग के साथ-साथ उनकी गिरफ्तार की मांग तेज हो गई है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने नवजोत सिंह सिद्धू की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। सुब्रमण्यम स्वामी राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत सिद्धू की गिरफ्तार करने की मांग की है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि, 'आपको (सिद्धू) यह कहना होगा कि आपका खालिस्तान से कुछ लेना-देना नहीं है और इसकी निंदा करनी होगी। लेकिन उनकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच करवाई जानी चाहिए और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।'

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की गुरुवार को खालिस्तानी आतंकवादी गोपाल सिंह चावला के साथ एक तस्वीर सामने आई थी। इस तस्वीर को बीजेपी विधायक मंजिदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया था। इसके अलावा चावला ने भी फेसबुक पर सिद्धू के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्हें 'पाजी' बताया था। यह तस्वीर कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जब सिद्धू से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि चावला कौन हैं और न ही वह उसे जानते हैं।

इससे पहले बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीच बनाए जा रहे करतारपुर कॉरिडोर की नींव पाकिस्तान में रखी गई थी। जहां पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा गोपाल सिंह चावला से हाथ मिलाते हुए नजर आए थे। चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है। उसे मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड सईद का करीबी माना जाता है। 21 और 22 नवंबर को भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को गुरुद्वारे के अंदर प्रवेश न करने देने के मामले में भी चावला का नाम सामने आया था।