The Accidental Prime Minister में इस एक्ट्रेस ने निभाया सोनिया गांधी का रोल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर): पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बतौर प्रधानमंत्री कार्यकाल पर लिखी गई किताब 'An Accidental Prime Minister' पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में सोनिया गांधी का एक महत्वपूर्ण किरदार है। एक्टर अनुपम खेर इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। गुरुवार को फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। बता दें फिल्म में सोनिया गांधी का किरदार जर्मन एक्ट्रेस सुज़ैन बर्नर्ट निभा रही हैं। आइए आपको बताते हैं कि कौन हैं सुज़ैन?

सुज़ैन बर्नर्ट को लोग कलर्स के धारावाहिक अशोक सम्राट में निभाई उनकी हेलेना की भूमिका के लिए याद करते हैं। इस फिल्म में वो सम्राट अशोक की सौतेली मां के किरदार में थी और नेगेटिव शेड वाले इस किरदार को सराहना मिली थी।  लेकिन उनके पास सिर्फ यही किरदार नहीं है और एक रोचक तथ्य यह भी है कि वो पहले भी सोनिया गांधी का किरदार निभा चुकी हैं।

सुज़ैन बर्नर्ट इस फिल्म से पहले एक टीवी धारावाहिक '7 RCR' में सोनिया गांधी का किरदार निभा चुकी हैं।  साल 2005 में जर्मनी से मुंबई एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए आई हेलेना ने थियेटर और टीवी में काफी काम किया है और वो एक थियेटर ग्रुप भी चलाती हैं। भारत आकर उन्होंने एक भारतीय एक्टर से शादी कर ली।

सुज़ैन बर्नर्ट ने साल 2009 में भारतीय अभिनेता अखिल मिश्रा से शादी कर ली। अखिल मिश्रा '3 इडियट्स' फिल्म में लाइब्रेरियन दुबे का किरदार निभाते हुए नज़र आए थे जिनकी लिखी स्पीच को रैंचो बदल देता है और चतुर को दे देता है। अखिल से सुज़ैन की मुलाकात दूरदर्शन के एक धारावाहिक के दौरान ही हुई थी। सुज़ैन साल 2004 में एक फिल्म में लीड रोल में आई थीं लेकिन वो फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई। इसके बाद उन्हें 'हनीमून ट्रैवल्स' में नोटिस किया गया लेकिन उन्हें बड़े रोल नहीं मिल सके।

अब सोनिया गांधी के किरदार के साथ सुज़ैन का बिग ब्रेक माना जा रहा है। मुंबई में रहने वाली सुज़ैन इटैलियन भाषा जानती हैं और इसलिए वो सोनिया के किरदार के साथ ज़्यादा इंसाफ कर सकती हैं। वैसे वो विदेशी हैं इसका मतलब ये नहीं कि वो हिंदी नहीं बोल पाती. वो मराठी, हिंदी फर्राटे से बोलती हैं।