Scorpio को टक्कर देने की तैयारी में Maruti, उतारेगी ये नई कार



नई दिल्‍ली (8 दिसंबर): मारुति सुजुकी एक बार फिर ऐसी कार पेश करने वाली है, जिसके बाजार में आने से एसयूपी श्रेणी में तहलका मचना तय है। खबर के अनुसार, सुजुकी 2018 में जिम्‍नी को लॉन्‍च कर सकती है। यह एक मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल (MPV) है, जो 7 सीटर होगा।

हालांकि इसके लॉन्‍च की तारीख को लेकर अभी कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं है, लेकिन हाल ही में एक तस्‍वीर आई है जिसमें एक कारखाने में जिम्‍नी को बनाते हुए कारीगर दिख रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि मारुति सुजुकी जिम्‍नी को 2018 ऑटो शो में भी प्रदर्शित कर सकती है। पहले इसके टोक्‍यो मोटर शो में प्रदर्शित करने की भी खबर थी लेकिन बाद में कंपनी ने अपनी इस योजना को बदल दिया।

नई जिम्‍नी राउंड फॉगलैम्‍प, क्‍लैमशेल-स्‍टाइल बोनेट के साथ आएगी। मारुति जिप्‍सी की तरह जिम्‍नी में टू डोर डिजाइन बना रहेगा। इसमें बॉक्‍सी ओआरवीएम होंगे। जिम्‍नी में सुजुकी का ऑलग्रिप प्रो 4x4 सिस्‍टम होगा, जो इसे ऑफ-रोड कंडीशन के लिए बेहतर बनाएगा। इसमें 1 लीटर बूस्‍टरजेट इंजन लगा होगा जो 99 एचपी की पावर देगा। यह इंजन बलेनो आरएस में भी लगा है। इसमें 1.2 लीटर एस्‍पीरेटेड पेट्रोल इंजन का विकल्‍प भी मिलेगा।