Suzuki Gixxer SF MotoGP एडिशन लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(20 जुलाई):   सुजुकी बाइक क लवर के लिए यह अच्छी खबर है। सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में अपनी बाइक Gixxer SF MotoGP एडिशन लॉन्च कर दी है। भारत में इसकी कीमत ₹110,605 है। बाइक रेसिंग ब्लू बॉडी कलर और Suzuki Ecstar MotoGP टीम के ग्राफिक्स के साथ आती है। कलर स्कीम के अलावा इस बाइक में कोई और बदलाव नहीं किए गए हैं।

स्टैंडर्ड एडिशन से ₹1,500 महंगी

2019 Suzuki Gixxer SF दो महीने पहले ₹1.09 के प्राइस टैग के साथ लॉन्च की गई थी। यानी इस बाइक के MotoGP एडिशन की कीमत रेगुलर एडिशन से 1,500 रुपये ज्यादा है। नई जिक्सर एसएफ 150 में नई फेयरिंग और शार्प लुक वाली एलईडी हेडलाइट दी गई है, जो कंपनी की सोमवार को ही लॉन्च हुई नई बाइक जिक्सर एसएफ 250 जैसी है। जिक्सर एसएफ 150 के पुराने मॉडल में सिंगल सीट थी, जबकि नए मॉडल में स्प्लिट सीट दी गई है। अपडेटेड बाइक में स्पोर्टी क्लिप-ऑन हैंडलबार है। डबल-बैरल एग्जॉस्ट पर क्रोम फिनिश इसके लुक और फ्रेश बनता है। बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी थोड़े बदलाव किए गए हैं।

इंजन 

अपेडेटेड जिक्सर एसएफ 150 के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाइक में 154.9cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 14.1hp का पावर और 14Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

इन बाइक्स से है टक्कर

सस्पेंशन और ब्रेक भी पुराने मॉडल वाले ही हैं। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन हैं। बाइक के दोनों तरफ डिस्क ब्रेक हैं। पुराने मॉडल की तरह नई बाइक भी सिंगल चैनल एबीएस से लैस है। जिक्सर एसएफ कंपनी की पॉप्युलर बाइक्स में से एक है। अपडेटेड बाइक की भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में टक्कर Yamaha YZF-R15 S और Hero Xtreme 200S जैसी बाइक्स से होगी।