3 साल की इस प्यारी बच्ची ने किया ऐसा काम कि हर कोई था हैरान

नई दिल्ली ( 25 दिसंबर ): अक्सर हम बच्चों की शैतानियां देखते हैं, लेकिन कभी-कभी ये नादान प्यारे बच्चे भी ऐसे कारनामे कर दिखाते हैं जो सभी के लिये एक मिसाल बन जाती है। कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है इस छोटी सी बच्ची ने।

इंग्लैंड में रहने वाली महज तीन साल की एक मासूम छोटी सी बच्ची ने अपनी मां की जिंदगी बचाकर एक अद्भुत मिसाल कायम की है। दरअसल कुछ दिनों पहले सोफिया की मां की अचानक तबीयत खराब हो जाने की वजह से वो जमीन पर गिर पड़ी और बेहोश हो गई। घर पर किसी की मौजूदगी न होने पर इस बच्ची ने इन परिस्थितियों में जो काम किया, उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इस परिस्थिति में इस बच्ची ने अपनी चतुराई और दिमाग का इस्तेमाल करते हुए तुरंत इमरजेंसी सर्विस पर कॉल कर इस बात की जानकारी दी। इतना ही नही 999 नंबर को डायल करके अपनी मां की नाजुक हालत के बारे भी उन्हें बताया।

इस सूचना के मिलते ही उसकी मां के इलाज के लिए इमरजेंसी वैन उनके घर के दरवाजे पर पहुंच गयी। जिससे मां का समय पर इलाज हो गया और उनकी जान बच गयी। सोफिया की मां पेटरिसिया नामक एक खतरानाक बीमारी से जूझ रही है। परन्तु तीन वर्ष के छोटी उम्र में मां की तबियत खराब के बारे में सही जानकारी देने की खबर जिसे भी लगी वो हैरान हो गया। वहीं दूसरी और इस बच्ची की मां की तबियत अब ठीक है और उसे अपनी इस नन्ही सी बच्ची पर गर्व है।