अकालतख्त एक्सप्रेस में बम से दहशत, मिली 'दुजाना' के बदले वाली चिट्ठी


नई दिल्ली (10 अगस्त): लखनऊ डिविजन के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात अकालतख्त एक्सप्रेस में संदिग्ध विस्फोटक की खबर से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर अमेठी पुलिस और फिर बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा। संदिग्ध सामान को कब्जे में लिए जाने पर करीब 6 घंटे बाद ट्रेन स्टेशन से रवाना हो सकी। संदिग्ध सामान विस्फोटक है या फिर कुछ और, अभी पुलिस की ओर से इसकी जानकारी नहीं दी गई है। ट्रेन में बम के साथ एक लेटर भी मिला है। लेटर में लिखा है कि दुजाना की शहादत का बदला हिंदुस्तान को चुकाना पड़ेगा इंडियन। 

कोलकाता से अमृतसर जाने वाली ट्रेन संख्या 12317 में देर रात लगभग सवा 1 बजे संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मिली। घटना की जानकारी आग की तरह पूरी ट्रेन में फैल गई और यात्रियों में दहशत का माहौल छा गया।

लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट ने बताया, 'अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी3 कोच के शौचालय में बम जैसी बस्तु मिलने की जानकारी मिली। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर उस संदिग्ध बस्तु को बरामद कर लिया है।

विस्फोटक की सूचना मिलते ही अमेठी पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया। बम निरोधक दस्ते ने बम को बरामद कर लिया है। कोलकाता से अमृतसर जाने वाली ट्रेन नंबर 12317 में देर रात करीब एक बजे संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मिली।

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के एसी-बी3 कोच में बम की खबर मिलने से हड़कम्प मच गया। इसके बाद इस कोच को खाली करवाया गया और बम निरोधक दस्ते को बुलाकर पूरे ट्रेन की तलाशी ली जा रही है.सारे यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाला गया है।