पाक नहीं दे रहा कुलभूषण की मां को वीजा, सुषमा ने लताड़ा

नई दिल्ली (10 जुलाई): विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने पाकिस्‍तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को लिखी चिट्ठी का जवाब नहीं मिलने पर उन्हें लताड़ लगाई है। सुषमा ने यह चिट्ठी कुलभूषण जाधव की मां अवंतिका जाधव को वीजा देने के लिए लिखी, ताकि वह जेल में बंद अपने बेटे से मिल सकें।


सुषमा ने बताया कि उन्‍होंने खुद व्‍यक्तिगत तौर पर अजीज से अनुरोध करने वाली ये चिट्ठी लिखी। उन्‍होंने बताया कि अजीज में इतना भी शिष्‍टाचार नहीं है कि वह उनकी इन चिट्ठियों का जवाब दें। सुषमा ने कहा निश्चित तौर पर अजीज के पास भी उनके नागरिकों को लेकर कुछ विचार होंगे, लेकिन फिर भी वह यह बात नहीं समझ पा रही हैं कि आखिर अजीज अवंतिका जाधव के वीजा को मंजूरी देने में इतनी देर क्‍यों लगा रहे हैं।


आपको बता दें कि इससे पहले जाधव की मां की ओर से पाकिस्‍तान के कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। इस याचिका में उन्‍होंने अपने बेटे की सजा पर कोर्ट से पुनर्विचार की अपील की थी।


18 मई को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे ) की ओर से जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर रोक लगा दी गई थी। अब इस मामले में अगस्‍त में सुनवाई होगी। अप्रैल में पाकिस्‍तान की मिलिट्री कोर्ट की ओर से जाधव को मौत की सजा सुनाई गई थी। जाधव को मार्च 2016 में पाकिस्‍तान ने उस समय गिरफ्तार किया था जब वह ईरान के रास्‍ते बलूचिस्‍तान में पहुंचे थे। तब से ही पाक जाधव को भारत का जासूस बता रहा है जबकि भारत हमेशा इस बात से इनकार करता आया है।