सुषमा ने दिखाया बड़ा दिल, बीमार पाक बच्चे को मिलेगा वीजा

नई दिल्ली (1 जून): भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर बड़े दिल का परिचय देते हुए पाकिस्तानी मरीज को वीजा देने के लिए हामी भर दी है। पाकिस्तान के एक शख्स ने अपने बीमार बच्चे के लिए सुषमा स्वराज से ट्वीट कर मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद उन्होंने यह आश्वासन दिया।

ट्वीट के जरिए ही फॉरेन मिनिस्टर ने जवाब दिया, कहा- आपके बेटे को दिक्कत नहीं होगी। आप पाकिस्तान में मौजूद इंडियन हाईकमीशन से संपर्क करें। इस शख्स और बच्चे का नाम फिलहाल, सामने नहीं आ सका है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बच्चे की उम्र महज ढाई साल है और वो हार्ट पेशेंट है।

क्या है मामला...

- पाकिस्तान के एक शख्स ने @KenSid2 हैंडल से 24 मई को एक ट्वीट किया। इस शख्स ने ट्वीट में सुषमा और नवाज शरीफ के फॉरेन अफेयर्स एडवाइजर सरताज अजीज को टैग करते हुए लिखा- मेरा बच्चा मेडिकल ट्रीटमेंट से मोहताज क्यों रहे? क्या सर अजीज और मैडम सुषमा इसका जवाब देंगे?

- 7 दिन बाद सुषमा ने इस शख्स को ट्विटर के जरिए ही जवाब दिया। कहा- भारत आपकी फैमिली को मेडिकल वीजा जरूर देगा। बच्चे को दिक्कत नहीं होगी। आप इंडियन हाईकमीशन से सम्पर्क करें।

- सुषमा की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद ये शख्स भावुक हो गया। उसने जवाब में लिखा- मैडम, मैं अपने जज्बात को बयां नहीं कर सकता। आपने मेरे बच्चे के लिए जो किया है, उसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूं। भारत सरकार की तारीफ करनी होगी।